मध्यप्रदेश संकट: गुरुग्राम में भाजपा विधायक, विजयवर्गीय ने कहा- छुट्टियां मनाने आए हैं

मध्यप्रदेश संकट: गुरुग्राम में भाजपा विधायक, विजयवर्गीय ने कहा- छुट्टियां मनाने आए हैं

मध्यप्रदेश में सियासी संकट के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक में जहां निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं भाजपा के विधायक देर रात दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां से उन्हें गुरुग्राम ले जाया गया और आईटीसी ग्रांड भारत होटल में ठहराया गया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस पर कहा कि हम यहां त्योहार के मूड में हैं और छुट्टियां मनाने आए हैं। बता दें कि आज दिल्ली में मध्यप्रदेश की सियासत को लेकर महत्वपूर्ण बैठकें होने वाली है। इस पूरे सियासी घटनाक्रम के बीच भोपाल एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये शुरूआत है इस प्रकार सिंधिया जी की, ये अन्य प्रदेशों में भी जाएगी। जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया के सामने आकर बयान दिया और कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है, हम अपना बहुमत साबित करेंगे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

भाजपा में भी हलचल तेज
मध्यप्रदेश में जारी सियासी पैंतरेबाजी और सरकार गिराने-बनाने की जोड़तोड़ के बीच भाजपा में भी हलचल तेज है। भाजपा के विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी कार्यालय के बाहर खड़ी बसों में विधायकों को बैठाकर दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

इस दौरान बस में बैठे पार्टी के विधायक हंसते और नारेबाजी करते नजर आए। हालांकि विधायकों को यह नहीं बताया गया था कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा है। इस दौरान एक विधायक विजय शाह ने बताया कि हम या तो बंगलूरू जा रहे हैं या फिर दिल्ली। जबकि बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री और दमोह से सांसद प्रहलाद पटेल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

 कांग्रेस की बैठक में निंदा प्रस्ताव पारित
भोपाल में मंगलवार शाम हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को संतुष्ट करने के लिए जनादेश का अपमान करने का प्रयास दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसकी निंदा की जाती है।

इसके साथ ही प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि हम सर्वसम्मति से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से ज्योतिरादित्य सिंधिया को निष्कासित करने के लिए अंतरिम अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हैं।