10/12/2018 2:56:31 AM
BREAKING NEWS

धमतरी

धमतरी

ऐसे अफसर होंगे तभी पढ़ेगा इंडिया, प्राइमरी स्कूल में कराया बेटी का एडमिशन

एक बड़ा अफसर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है। कितना परिश्रम, त्याग और शिक्षा लेनी होती है। यह बात बलरामपुर जिले के कलेक्टर बखूबी समझते हैं। बीते दो दिनों में उन्होंने जो कारनामे किये है वह शिक्षा की बदहाल व्यवस्था को सुधारने का प्रयास के लिए देशभर में मिसाल बन गया है। सरकारी स्कूलों की ... Read More »

छग.में बड़ी प्रशासनिक सर्जिकल स्ट्राइक, 34 IAS अफसरों के तबादले

रमन सरकार ने प्रशासनिक सर्जरी करते प्रदेश के 17 जिलों के कलेक्टरों का तबादला किया है। इसमें बस्तर संभाग के अंतगर्त चार जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं। जगदलपुर के रौबदार कलेक्टर अमित कटारिया व कांकेर कलेक्टर शमी आबदी का भी स्थानांतरण किया गया है। जगदलपुर के नए कलेक्टर धनंजय देवांगन होंगे वहीं कांकेर की कमान टोमन सोनवानी के हाथ ... Read More »

सत्ता, सियासत और शराब:अमित मिश्रा

छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर सियासी पारा बहुत तेज हो चुका है. एक ओर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी की पार्टी ने आगामी चुनाव में शराबबंदी को ही मुख्य मुद्दा मानकर अभी से वर्तमान सरकार का घेराव शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ के शराब  संग्राम में अजीत जोगी की ... Read More »

CM रमन सिंह ने सिर पर बांधा गमछा और राजमिस्त्री बनकर जोड़ने लगे ईटों से ईटें,खाए बासी भात

छत्तीसगढ़ में लोक सुराज अभियान के पांचवें दिन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की शंकरगढ़ विकासखंड के जोकापाट गांव में पहुंचे। यहां शोबरन नाग के मकान की जुड़ाई का काम चल रहा था। मुख्यमंत्री ने शोबरन का गमछा अपने सिर पर बांधा ओर ईंट जोड़ाई के काम में जुट गए। श्रमदान करने के बाद रमन सिंह शोबरन की पत्नी ... Read More »

लोक सुराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री अचानक पहुंचे सिंगपुर :सिंचाई,नहर और मिनी स्टेडियम की सौगात

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान की तीसरे चरण की शुरूआत धमतरी जिले के ग्राम सिंगपुर (विकासखंड मगरलोड) से किया । वे राजधानी रायपुर से सवेरे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर इस गांव में अचानक पहुंचे। डॉ. सिंह ने वहां ग्रामीणों की चौपाल में स्कूली बच्चों, महिलाओं, किसानों और मजदूरों से बातचीत की। किसानों के आग्रह पर ... Read More »

सीएम रमन की सौगात केंद्र योजना के तहत नक्सल हिंसा से पीड़ित छात्रों को मदद,

केंद्रीय गृह मंत्रालय की योजना के तहत बीजापुर जिले के नक्सल हिंसा से पीड़ित बच्चों को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद दी गई। विधानसभा के सेंट्रल हॉल में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बीजापुर के 133 बच्चों को करीब 16 लाख रुपए का प्रोत्साहन राशि दी। इस दौरान सीएम के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष ... Read More »

कैसे बनी अवार्ड विंनिंग शार्ट फ़िल्म मिरर

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार तथा नेशनल फिल्म डेवलपमेन्ट कोर्पोरेशन द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत शार्ट फिल्म फेस्ट (दिल्ली) के लिए छत्तीसगढ़ के अमीर हाशमी को सूचना एवं प्रसार मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत विषय पर निर्मित शार्ट फ़िल्म “मिरर” के लिए अवार्ड दिया गया है, श्रेष्ठता का प्रमाणपत्र पाकर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूँ।  सिर्फ एक ... Read More »

IG SRP कल्लूरी PHQ में अटैच, विपक्ष ने सरकार के फैसले पर उठाए सवाल

​बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी के फिर से ज्वॉइनिंग की इच्छा जताने के बाद ये मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया और सरकार के फैसले पर भी सवाल उठने लगे. मामले में सियासी बयानबाजी हुई तो खुद सीएम को तल्ख लहजे में जवाब देना पड़ा.. फिलहाल बिना किसी चार्ज के कल्लूरी को PHQ में अटैच किया गया है।  खराब ... Read More »

छग: बंपर धान खरीदी से चिंता में प्रशासन ..तो नए आदेश ने बढ़ाई किसानों की परेशानी

​छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन नए आदेश से जहां किसानों की मुश्किल कम नहीं हो रही है तो वहीं बंपर खरीदी से प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है। कोरबा ज़िले में खरीदी का लक्ष्य करीब 8 लाख 30 हजार क्विंटल रखा गया था, लेकिन अबतक 8 लाख 63 हजार क्विंटल की ... Read More »

छत्तीसगढ़: बेला भाटिया के समर्थन में उतरे राहुल गांधी

​दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में आदिवासियों को न्याय दिलाने के लिए लड़ रही कार्यकर्ता बेला भाटिया के समर्थन में उतरे और कहा कि हिंसा सच को नहीं दबा सकती. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘हिंसा कभी भी सचाई को नहीं दबा सकती. मैं बेला भाटिया और उन सभी लोगें के साथ खड़ा हूं जो छत्तीसगढ़ में आदिवासियों को ... Read More »