10/12/2018 2:49:35 AM
BREAKING NEWS
Home » राज्य » छत्तीसगढ़ » रायपुर

रायपुर

रायपुर

ऐसे अफसर होंगे तभी पढ़ेगा इंडिया, प्राइमरी स्कूल में कराया बेटी का एडमिशन

एक बड़ा अफसर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है। कितना परिश्रम, त्याग और शिक्षा लेनी होती है। यह बात बलरामपुर जिले के कलेक्टर बखूबी समझते हैं। बीते दो दिनों में उन्होंने जो कारनामे किये है वह शिक्षा की बदहाल व्यवस्था को सुधारने का प्रयास के लिए देशभर में मिसाल बन गया है। सरकारी स्कूलों की ... Read More »

सरकारी जांच में फर्जी निकली छत्तीसगढ़ के पहले सीएम की जाति, बेटे अमित जोगी की विधायकी भी खतरे में

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गठित की गई उच्च स्तरीय कमेटी ने अपनी एक जांच में पाया है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी आदिवासी समुदाय से नहीं आते हैं। कमेटी ने जोगी का अनुसूचित जनजाति का होने से इनकार कर दिया है। कमेटी का कहना है कि जोगी संवैधानिक जाति का लाभ प्राप्त नहीं कर सकते हैं क्योंकि वे कंवर ... Read More »

पंकज इस्पात, गणपति इस्पात व अलंकार अलॉयज में आयकर का छापा

रायपुर: राजधानी में इनकम टैक्स विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई जारी है। आज भी आयकर की ताबड़ तोड़ कार्यवाई जारी है. उरला सिलतरा के पंकज इस्पात… गणपति इस्पात और अलंकार अलॉयज ….में इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग की ये पूरी कार्रवाई सर्वे के मद्देनजर की जा रही है…। तीनों इंडस्ट्री ... Read More »

रायपुर में शराब कारोबारी बलदेव सिंह भाटिया के यहां इनकम टैक्स का छापा

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और शराब ठेकेदार बलदेव सिंह भाटिया के एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. भाटिया के बंगले से लेकर डिस्लरी तक में पचास से ज्यादा इनकम टैक्स अधिकारियों की टीम ने दबिश दी है. तमाम ठिकानों में पुलिस भारी-भरकम पुलिस बल भी लगाया गया है. बताया जा रहा है कि ... Read More »

छग.में बड़ी प्रशासनिक सर्जिकल स्ट्राइक, 34 IAS अफसरों के तबादले

रमन सरकार ने प्रशासनिक सर्जरी करते प्रदेश के 17 जिलों के कलेक्टरों का तबादला किया है। इसमें बस्तर संभाग के अंतगर्त चार जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं। जगदलपुर के रौबदार कलेक्टर अमित कटारिया व कांकेर कलेक्टर शमी आबदी का भी स्थानांतरण किया गया है। जगदलपुर के नए कलेक्टर धनंजय देवांगन होंगे वहीं कांकेर की कमान टोमन सोनवानी के हाथ ... Read More »

सत्ता, सियासत और शराब:अमित मिश्रा

छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर सियासी पारा बहुत तेज हो चुका है. एक ओर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी की पार्टी ने आगामी चुनाव में शराबबंदी को ही मुख्य मुद्दा मानकर अभी से वर्तमान सरकार का घेराव शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ के शराब  संग्राम में अजीत जोगी की ... Read More »

नक्सल कमांडर ने बताई सुकमा हमले की कहानी

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बुरकापाल हमले में शामिल नक्सली ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिछले महीने जिले के बुरकापाल हमले में शामिल जनमिलिशिया डिप्टी कमांडर और नक्सली सहयोगी पोडि़याम पाण्डू उर्फ पंडा (45) ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. पंडा ने इस महीने ... Read More »

हाथ में कपड़ें लेकर ‘नीट’ की परीक्षा से बाहर लौटी लड़की…..माँ ने बताई पूरी बात

Neet,exam, Read More »

छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 24 CRPF जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए. जबकि हमले में 6 जवान घायल हो गए. नक्सली जवानों से हथियार भी लूटकर ले गए. गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर भेजा गया है. कब और कैसे हुआ हमलाजानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ के ये जवान सोमवार सुबह गश्त पर निकले थे. दोपहर में जब जवानों ... Read More »

मिशन 2018 के तहत बीजेपी की तैयारी शुरू:कार्यसमिति की बैठक में चिंतन

रायगढ़ में चल रही छग बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आज दूसरा और आखिरी दिन है आज बैठक में सीएम रमन सिंह शामिल होंगे और संगठन के पदाधिकारियों से लोक सुराज अभियान को लेकर फीडबैक लेंगे. इस दौरान मिशन 2018 को लेकर भी मंथन होगा. साथ ही सर्वसम्मति से किसी अहम मुद्दे पर राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा. ... Read More »