10/12/2018 3:39:35 AM
BREAKING NEWS
Home » संवाद विमर्श

संवाद विमर्श

चंद सवाल देश के मुखिया से:अमित मिश्रा

​विदेशों से लेकर, हर बड़े मुद्दे पर माननीय प्रधानमंत्री का ट्वीट आता है लेकिन देश के अंदर की कुछ ऐसी चीज है जिसका इंतजार आम जनता को होता है कि आप कुछ करेंगे, कुछ बोलेंगे तब आप खामोश हो जाते हो इस खामोशी के क्या मायने, ऐसी चीजों से गरीब, किसान और जवान का हौसला टूटता है  इंतजार तुम्हारे ट्विट ... Read More »

दहेज उत्पीड़न का केस आते ही पति-ससुराल वालों की गिरफ्तारी नहीं होगी: SC

नई दिल्ली.    दहेज प्रताड़ना का कोई भी मामला आते ही पति या ससुराल पक्ष के लाेगों की एकदम से गिरफ्तारी नहीं होगी। दहेज प्रताड़ना यानी आईपीसी की धारा 498-ए के गलत इस्तेमाल को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस बारे में गाइडलाइन जारी की। कोर्ट ने निर्देश दिया कि हर जिले में कम से एक फैमिली वेलफेयर ... Read More »

अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में हिन्दू का पढ़ना कितना मुश्किल?

मुसलमानों के लिए रमज़ान का महीना काफ़ी पवित्र होता है लेकिन मेरे लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में ये महीना मुश्किल भरा रहा. इस बार 28 मई से यह 25 जून तक चला और मैं इंतज़ार करती रही कि कब ख़त्म होगा.” एएमयू से पीएचडी कर रहीं वंदिता यादव (बदला हुआ नाम) के लिए कैंपस के भीतर रमज़ान का यह पहला ... Read More »

भारत की सबसे युवा ट्रांसजेंडर की कहानी

ट्रांसजेंडर इस नाम को सुनते ही लोगों को थोड़ा अजीब सा महसूस होता है वह सोचते हैं कि कोई कैसे अपना सेक्स चेंज करवाकर दुनियां का सामना कर सकता है मगर दिल्ली में रहने वाली नैना सिंह ने अपना जेंडर चेंज करवा भारत की सबसे युवा ट्रांसजेंडर बन गयी है और साथ ही वह बड़ी बहादुरी से दुनिया का सामना ... Read More »

सोशल मीडिया , जुड़ाव कम बिखराव ज्यादा:दक्षम द्विवेदी

सोशल मीडिया ने जब भारत में दस्तक दी तो लोगों में जबरदस्त खुशी देखने को मिली और हो भी क्यों ना एक ऐसा मंच मिला जिस पर लोग अपनी खुशी अपने दुख साझा करने लगे . दूर देशों के लोगों से हमारा संपर्क होना लगा नए नए दोस्त बनने लगे .बहुत जल्द ही यह बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गया जिसमें ... Read More »

पक्ष और विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन में उलझा किसान–अमित मिश्रा

देश भर में किसान उग्र हो चुके हैं, मप्र. में किसानों को सरेआम गोली मार दी गयी सत्ता पक्ष और विपक्ष किसानो के बहाने सियासत करने में लगे हैं. सरकार और विपक्ष अपने शीर्ष नेतृत्व के समक्ष शक्ति प्रदर्शन कर आंख दिखा रहे हैं अपनी ताकत का अहसास करवा रहे हैं और इन सब में पिस रहा गरीब किसान. मध्यप्रदेश ... Read More »

पत्रकारिता को बदनाम कर रहे चाटूकारिता करने वाले…. चले अब नेता बनने

  इस समय शोसल मीडिया मे पत्रकारिता को कोई बदनाम करने पर तुला हुआ है , पत्रकारिता की पवित्रता उसकी गरिमा को गिराने की कोशिश मे है… और अपने आपको समाज का व पत्रकारिता का स्वयं ही स्वयम्भू समझने लगे है ,  आप सबको बताना चाहूगा कि पत्रकारिता की आड मे कुछ लोग जबरदस्त नेतागिरी व वसूली करके साथ ही ... Read More »

हिंदी पत्रकारिता दिवस:नसीहत का पर्व

हिंदी पत्रकारिता दिवस-: आज हिंदी पत्रकारिता दिवस है इस अवसर पर देश भर के हिंदी मीडिया कर्मियों ने सोशल मीडिया, समाचार पत्र अन्य माध्यम देशभर को बधाई या यूं कहें कि पत्रकार साथियों को बधाई दी लेकिन इस बधाई के दो पक्ष थे पहला हिंदी पत्रकारिता के बदलते स्वरूप को स्वीकार करते हुए एक सकारात्मक बधाई संदेश और दूसरा कटाक्ष, ... Read More »

​अफवाहों के बीच कहीं विदाई न हो जाए:अमित मिश्रा

पिछले कुछ महीनों से मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक बड़ी अफवाह का दौर शुरू हुआ है और वह अफवाह है प्रदेश के दिग्गज नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री छिंदवाड़ा  से सांसद कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अफवाह. इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि कमलनाथ की इच्छा अब मध्यप्रदेश की राजनीति करने की है लेकिन प्रदेश में ... Read More »

हरिद्वार में गंगा का पानी नहाने लायक भी नहीं

नई दिल्ली। हरिद्वार में भी गंगा का पानी इतना दूषित हो चूका है कि वह अब नहाने लायक भी नहीं रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने एक आरटीआई के जवाब में कहा कि उत्तराखंड में गंगोत्री से लेकर हरिद्वार तक गंगा का पानी प्रदूषित हो गया है। वह इतना अधिक गंदा हो गया है कि वह अब नहाने लायक ... Read More »