10/12/2018 2:40:43 AM
BREAKING NEWS
Home » राजनीति

राजनीति

राजस्थान का सियासी संग्राम:कांग्रेस की साख बचाने पायलट या डूडी में से कोई एक लड़ेगा उपचुनाव

जयपुर । भाजपा सांसद प्रो. सांवरलाल जाट के निधन से रिक्त हुई अजमेर लोकसभा सीट को भरने के लिए आगामी महिनों में होने वाले उप चुनाव में दोनों प्रमुख दलों भाजपा व कांग्रेस के बीच घमासान तय है । लेकिन उप चुनाव से पहले ही कांग्रेस में एक और घमासान छिड़ गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट अजमेर ... Read More »

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट में 11 अगस्त से शुरू होगी सुनवाई

राम जन्मभूमि विवाद मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने विशेष पीठ का गठन कर दिया है। शुक्रवार को तीन न्यायाधीशों की विशेष पीठ मामले पर सुनवाई करेगी। भगवान श्री रामलला विराजमान सहित सभी पक्षों ने राम जन्मभूमि को तीन बराबर हिस्सों में बांटने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ... Read More »

चंद सवाल देश के मुखिया से:अमित मिश्रा

​विदेशों से लेकर, हर बड़े मुद्दे पर माननीय प्रधानमंत्री का ट्वीट आता है लेकिन देश के अंदर की कुछ ऐसी चीज है जिसका इंतजार आम जनता को होता है कि आप कुछ करेंगे, कुछ बोलेंगे तब आप खामोश हो जाते हो इस खामोशी के क्या मायने, ऐसी चीजों से गरीब, किसान और जवान का हौसला टूटता है  इंतजार तुम्हारे ट्विट ... Read More »

थोड़ी देर में फ्लोर टेस्ट, विधानसभा पहुंचे नीतीश, RJD विधायक धरने पर बैठे

सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. गुरुवार को नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने शपथ ग्रहण किया था. नीतीश कुमार विधानसभा पहुंच गए हैं. जेडीयू-बीजेपी हालांकि 243 सदस्यीय विधानसभा में 132 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं लेकिन पार्टी में नीतीश के फैसले के खिलाफ विरोध के सुर उठने के बाद सबकी निगाहें सीटों के गणित ... Read More »

मप्र के 37 शहरों में आचार संहिता लागू, वोटिंग 9 अगस्त को

मध्यप्रदेश के 37 नगरीय निकायों में 9 अगस्त को मतदान होगा। मतगणना 12 अगस्त को की जाएगी। चुनाव की घोषणा के साथ ही इन क्षेत्रों में आचार संहिता भी लागू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि अनुसूचित क्षेत्र की 14 नगरपालिका परिषद और 23 नगर परिषद में निर्वाचन होगा। ... Read More »

चुनाव आयोग ने राज्य सभा की दस सीटों के लिए घोषित किए चुनाव कार्यक्रम

चुनाव आयोग ने राज्यसभा की नौ सीटों पर चुनाव और एक सीट पर उपचुनाव का कार्यक्रम आज घोषित कर दिया|आयोग द्वारा जारी आधिकारिक बयान में बताया गया कि राज्यसभा की गुजरात से तीन और पश्चिम बंगाल से छह सीटों के लिये चुनाव और मध्य प्रदेश से एक सीट पर उपचुनाव होना है|इसके लिये 21 जुलाई को अधिसूचना जारी की जायेगी ... Read More »

तेजस्वी यादव पर झुकने को तैयार नहीं लालू यादव, कहा- इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता

बिहार में महागठबंधन की सरकार पर संकट गहराता जा रहा है, ये संकट इसलिए गहराया है क्योंकि लालू यादव ने साफ कर दिया है कि उनके बेटे तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे. पटना:  बिहार में महागठबंधन की सरकार पर संकट गहराता जा रहा है, ये संकट इसलिए गहराया है क्योंकि लालू यादव ने साफ कर दिया है कि उनके बेटे तेजस्वी ... Read More »

सरकारी जांच में फर्जी निकली छत्तीसगढ़ के पहले सीएम की जाति, बेटे अमित जोगी की विधायकी भी खतरे में

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गठित की गई उच्च स्तरीय कमेटी ने अपनी एक जांच में पाया है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी आदिवासी समुदाय से नहीं आते हैं। कमेटी ने जोगी का अनुसूचित जनजाति का होने से इनकार कर दिया है। कमेटी का कहना है कि जोगी संवैधानिक जाति का लाभ प्राप्त नहीं कर सकते हैं क्योंकि वे कंवर ... Read More »

तबादले के बाद लेडी सिंघम श्रेष्ठा ठाकुर ने योगी सरकार को दिया करारा जवाब

बुलंदशहर। बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कानून का पाठ पढ़ाना एक महिला पुलिस अधिकारी को महंगा पड़ गया है। बुलंदशहर के सियाना सर्किल की सीओ श्रेष्ठा ठाकुर का तबादला बहराइच कर दिया गया है। दरअसल महिला पुलिस अधिकारी ने सड़क पर चेकिंग के दौरान बीजेपी के नेताओं पर कार्रवाई की थी। वाहनों के कागज चेक करने पर महिला पुलिस ... Read More »

‘शराब बंद हो’ कहने 400 किमी पैदल चले आए दंपती का ‘दर्द’

शराबबंदी के समर्थन में 2 साल की बच्ची के साथ एक दंपती ने 400 किलोमीटर का सफर पैदल तय कर डाला। बाड़गढ़ जिले के बेहेरा गांव के रहने वाले दंपती शनिवार को पैदल सीएम नवीन पटनायक से मिलने भुवनेश्वर पहुंचे और राज्य में शराबबंदी की गुहार लगाई। हालांकि, दंपती शनिवार को मुख्यमंत्री से मिल नहीं पाए। आरोप है कि 45 ... Read More »