10/12/2018 4:10:24 AM
BREAKING NEWS
Home » राज्य » राजस्थान

राजस्थान

राजस्थान का सियासी संग्राम:कांग्रेस की साख बचाने पायलट या डूडी में से कोई एक लड़ेगा उपचुनाव

जयपुर । भाजपा सांसद प्रो. सांवरलाल जाट के निधन से रिक्त हुई अजमेर लोकसभा सीट को भरने के लिए आगामी महिनों में होने वाले उप चुनाव में दोनों प्रमुख दलों भाजपा व कांग्रेस के बीच घमासान तय है । लेकिन उप चुनाव से पहले ही कांग्रेस में एक और घमासान छिड़ गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट अजमेर ... Read More »

राजस्थान क्रिकेट से मोदी युग का अंत, सी.पी.जोशी बने आरसीए के नए अध्यक्ष

बरसों तक राज करने के बाद पूर्व आईपीएल कमिशनर ललित मोदी युग का आज राजस्थान क्रिकेट जगत से अंत हो गया। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में उनके बेटे रुचिर मोदी को कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी ने 14 के मुकाबले 19 वोट प्राप्त कर मात दे दी। क्रिकेट की पिच पर ललित मोदी की संभवत: यह आखिरी पारी साबित ... Read More »

राजस्थान की मुख्यमंत्री सोने-के-अंडे देने वाली मुर्ग़ी बन चुकी है?

केंद्रीय अनुशासन समिति के सवाल और बीजेपी के नेता घनश्याम तिवाड़ी द्वारा उनके ‘माकूल’ जवाबों के बीच भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रदेश में आने वाला समय कैसा होगा, इसको लेकर चर्चा जोरों पर है। पार्टी के वरिष्ठ विधायक तिवाड़ी ने नोटिस के जवाब में जो बड़ा पत्र लिखा है, वह न केवल पार्टी का इतिहास बयां कर रहा है, ... Read More »

मोदी-राजनाथ को चिंता, लेकिन इनको पता ही नहीं कितने हैं कश्मीरी छात्र?

देश के अलग—अलग राज्यों में रहकर पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री राजनाथ सिंह खासे चिंतित हैं। इसको लेकर स्वयं पीएम मोदी ने देश के सभी राज्यों की सरकारों से इन छात्रों की सुरक्षा के लिए विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी और पुराने विवि, ... Read More »

मानवता पर कलंक,किन्नर बच्चे को अस्पताल मे छोड़कर परिजन फरार

​बीकानेर । बीकानेर के सेटेलाइट अस्पताल में आज एक किन्नर बच्चे को अस्पताल के पालणे में लावारिस हालात छोड़ के चले गए। देर रात्रि की यह घटना बताई जा रही है। बच्चे की रोने की आवाज से अस्पताल प्रशासन को पता चला।  अस्पताल प्रशासन ने बच्चे की जांच की तो पता चला बच्चा किन्नर है। अस्पताल अधीक्षक डॉ बी एल ... Read More »

पद्मावती’ के सेट पर करणी सेना का धावा, भंसाली के कपड़े फाड़े-मारपीट की

​फिल्म ‘पद्मावती’ में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप में करणी सेना ने फिल्म के सेट पर जमकर उत्पात मचाया. सेना के कार्यकर्ताओं ने निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ अभद्रता भी की. फिल्म की शूटिंग जयपुर के जयगढ़ फोर्ट में चल रही थी.  अचानक शुक्रवार दोपहर को करणी सेना के कार्यकर्ता फिल्म के सेट पर पहुंचे और विरोध-प्रदर्शन करने ... Read More »

अहसास ..एक प्रयास..”न मरने पाए कोई कपड़े की कमी से”

​गरीबों को ठण्ड से बचाने के लिए एक प्रयास महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों/ शोधार्थियों के द्वारा।  प्रायः देखने को मिलता है कि ठण्ड के दस्तक देते ही गरीब लोगों के पास गर्म कपड़ों का इंतजाम नही हो पाता और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। ठंड से मौत हमेशा गरीबों की ही होती है अमीरों की ... Read More »

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा- धर्म के आधार पर नहीं मांग सकते वोट

​चुनाव के दौरान धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगा जा सकता. सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रत्याशी और उसके विरोधी व एजेंट की धर्म, जाति और भाषा का इस्तेमाल वोट मांगने के लिए नहीं किया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट की 7 जजों की संवैधानिक पीठ ने 4-3 से ये फैसला दिया है. कोर्ट ने हिंदुत्व ... Read More »

नए साल में महंगाई की मार,पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा

​नई दिल्ली: नोटबंदी के दौर में कैश की किल्लत से परेशान लोगों को एक और झटका लगा है. पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी गई है. पेट्रोल के दाम 1 रुपये 29 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं और डीजल के दाम में 0.97 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़े हुए दाम आज मध्यरात्रि से लागू हो ... Read More »

कुछ ऐसे थे ”आज भी खरे हैं तालाब” के अनुपम मिश्र…!…

​आज देश के जाने-माने हिंदी के दिग्गज कवि और लेखक भवानी प्रसाद मिश्र के बेटे अनुपम मिश्र जो की गांधीवादी, पत्रकार, पर्यावरणविद् थे,का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। जिनका अंतिम संस्कार दिल्ली के निगम बोध घाट पर किया गया। 68 बरस के मिश्र एक बरस से प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे। बीते 10 दिसंबर को उनकी तबियत ... Read More »