18/07/2018 12:33:24 AM
BREAKING NEWS
Home » कला मंच/फिल्म

कला मंच/फिल्म

‘…उल्टा चश्मा’ के राइटर पद्मश्री तारक मेहता का निधन

​पॉपुलर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ हमें पिछले कई साल से हंसा रहा है. लेकिन असली तारक मेहता अब हमारे बीच नहीं रहे हैं. बता दें कि सब चैनल का यह पॉपुलर शो दरअसल, मशहूर लेखक, पद्मश्री तारक मेहता के इसी नाम के गुजराती नाटक पर आधारित है. लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया. वह 87 ... Read More »

फिल्म समीक्षा: रंगून

​विशाल भारद्वाज हिंदी फिल्मों के उन महान फिल्मकारों में से हैं, जो सीधी बात कहने के लिए भी टेढ़ा रास्ता चुनने को फिल्मकारी मानते हैं और अपनी ही फिल्मों का सत्यानाश करके खुश हो जाते हैं। रंगून में भी विशाल भारद्वाज ने यही किया। दूसरे विश्व युद्ध के बैकड्रॉप पर एक पीरियड फिल्म बनाना आसान नहीं था। इसके लिए बड़े ... Read More »

कमल हसन- शशिकला को पीछे हट जाना चाहिए

​अभिनेता कमल हसन ने इंडिया टुडे को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में ओ पन्नीरसेल्वम का समर्थन किया. साथ ही उन्होंने शशिकला को पीछे हट जाने की सलाह भी दी. ये सब उन्होंने अपने ट्वीट में रहस्यमयी भाषा के इस्तेमाल का सही मतलब समझाते हुए कहा. आपको बता दें कि हाल ही में कमल हसन ने एक ट्वीट कर तमिलनाडु को ... Read More »

पद्मावती’ के सेट पर करणी सेना का धावा, भंसाली के कपड़े फाड़े-मारपीट की

​फिल्म ‘पद्मावती’ में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप में करणी सेना ने फिल्म के सेट पर जमकर उत्पात मचाया. सेना के कार्यकर्ताओं ने निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ अभद्रता भी की. फिल्म की शूटिंग जयपुर के जयगढ़ फोर्ट में चल रही थी.  अचानक शुक्रवार दोपहर को करणी सेना के कार्यकर्ता फिल्म के सेट पर पहुंचे और विरोध-प्रदर्शन करने ... Read More »

बड़े पर्दे पर जशपुर

​जिले में एक से बढ़कर एक प्राकृतिक सुंदरता वाले स्थान हैं। जिन्हें जितनी ख्याति मिलनी थी, वह अभी तक नहीं मिल पाई है।  पर यहां बन रही फीचर फिल्म यहां की प्राकृतिक सुंदरता और फिल्मों के लिए बेहतरीन लोकेशन को विश्व के नक्शे में ला सकती है। यह बातें सोमवार को निर्देशक डॉ. दानिश इकबाल ने कहीं। वे जिला ग्रंथालय ... Read More »

हार्ट अटैक से फिल्म अभिनेता ओमपुरी का निधन

​मुंबई। दिग्गज अभिनेता ओमपुरी का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो 66 साल के थे। उनके आकस्मिक निधन से बॉलीवुड सदमे में है। पद्म श्री ओमपुरी ने ‘अर्ध्य सत्य’, ‘धारावी’ ‘मंडी’ जैसी सैकड़ों फ़िल्मों में सशक्त अभिनय किया है।ओम पुरी ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फ़िल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से की ... Read More »

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का 10वां सत्र 19 से 23 जनवरी तक होगा

​जयपुर।देश—विदेश में काफी फेमस हो चुका जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का 10वां सत्र 19 से 23 जनवरी तक होगा। जयपुर में एसएमएस अस्पताल के पास डिग्गी पैलेस में आयोजित होने वाले जेएलएफ में नामी—गिरामी वक्ता हिस्सा लेते हैं। समय समय पर विवादित रहने वाले इस फेस्टिवल में हजारों की संख्या में दर्शक आते हैं। लिटरेचर के संबंध में कार्यक्रम के आयोजकों ... Read More »

17 से 24 दिसम्बर तक बीएचयू में होगा राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का आयोजन

​वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 17 से 24 दिसम्बर तक राष्ट्रीय संस्ति महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. लोक संस्कृति, कला और साहित्य के इस अनूठे संगम में विशिष्टजनों व ख्याति प्राप्त कलाकार सहित लगभग दो हजार लोग शिरकत करेंगे. बीएचयूके सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई बैठक ... Read More »

जरूरत है ऐसी ही और कहानियों की:फिल्म समीक्षा(कहानी 2)

जरूरत है ऐसी ही और कहानियों की………. साल का अंतिम महीना हिन्दी सिनेमा के जरिये सुखद अनुभूति करा ही गया । कहानी 2 की नायिका हिन्दी फिल्मों के हीरों की जगह लेती दिखती है। बच्चो के शोषण के खिलाफ लड़ती नायिका का सिनेमाई चित्रण दिल को छूने वाला नज़र आता है, वहीं समाज के ऐसे लोगों से भी रूबरू करता ... Read More »

47 वॉ अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह मे संस्कृत फिल्म ” इश्ति ” : अजित राय

भारतीय पैनोरामा की उद्घाटन फिल्म ” इश्ति “इन दिनो कई कारणों से चर्चा में है।संस्कृत भाषा मे बनी यह चौथी फिल्म है। जी वी अय्यर ने सबसे पहले 1983 मे पहली संस्कृत फिल्म बनाई थी। उन्होने ही 1993 मे दूसरी संस्कृत फिल्म ” भगवदगीता ” बनाई। इसके 22 साल बाद विनोद मतकरी ने 2015 मे तीसरी संस्कृत फिल्म ” प्रियवासनम ... Read More »