18/07/2018 12:36:04 AM
BREAKING NEWS
Home » विंध्य संवाद

विंध्य संवाद

चंद सवाल देश के मुखिया से:अमित मिश्रा

​विदेशों से लेकर, हर बड़े मुद्दे पर माननीय प्रधानमंत्री का ट्वीट आता है लेकिन देश के अंदर की कुछ ऐसी चीज है जिसका इंतजार आम जनता को होता है कि आप कुछ करेंगे, कुछ बोलेंगे तब आप खामोश हो जाते हो इस खामोशी के क्या मायने, ऐसी चीजों से गरीब, किसान और जवान का हौसला टूटता है  इंतजार तुम्हारे ट्विट ... Read More »

मप्र के 37 शहरों में आचार संहिता लागू, वोटिंग 9 अगस्त को

मध्यप्रदेश के 37 नगरीय निकायों में 9 अगस्त को मतदान होगा। मतगणना 12 अगस्त को की जाएगी। चुनाव की घोषणा के साथ ही इन क्षेत्रों में आचार संहिता भी लागू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि अनुसूचित क्षेत्र की 14 नगरपालिका परिषद और 23 नगर परिषद में निर्वाचन होगा। ... Read More »

पेड न्यूज: एमपी के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को EC ने विधायक पद से अयोग्य घोषित किया 

पेड न्यूज के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा को विधायक पद से अयोग्य घोषित कर दिया है। मिश्रा पर आरोप था कि उन्होंने साल 2008 के विधानसभा चुनाव में पेड न्यूज पर खर्च की गई रकम को अपने चुनावी खर्च में नहीं दर्शाया था। यह मामला काफी वक्त से ... Read More »

विन्ध्य:रितेश के अनशन से प्रशासन पस्त,आम जनता का मिल रहा सहयोग

रितेश को बलपूर्वक हटाने का पुलिसिया प्रयास असफल.मझगवां में अनशन स्थल में ग्रमीणों ने संभाला मोर्चा भारी पुलिस दल तैनात.महिलाओ और ग्रमीणों ने बनाया रितेश के चारो ओर घेरा प्रशासन ने दिया 1 दिन का अल्टीमेटम* अनशन के सातवे दिन देर रात अनशन स्थल पर भारी संख्या में पहुचे  पुलिस बल और तहसीलदार ने रितेश को बलपूर्वक अनशन से हटाने का प्रयास ... Read More »

रीवा :चोरी की स्कूटी सहित दो नाबालिग युवको को लिया हिरासत मे

   रीवा सिविल लाईन थाना के उपनिरीक्षक मनोज गौतम ने चोरी की स्कूटी सहित दो नाबालिग युवको को लिया हिरासत मे …    विगत 11 जून को अमहिया स्थित दशमेष स्टील सेंटर से दशपाल सिंह की स्कूटी  mp17s 1575 जो की दुकान के सामने से चोरी हो गयी थी ….    जिसकी शिकायत दशपाल सिंह ने सिविल लाईन थाना मे ... Read More »

पक्ष और विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन में उलझा किसान–अमित मिश्रा

देश भर में किसान उग्र हो चुके हैं, मप्र. में किसानों को सरेआम गोली मार दी गयी सत्ता पक्ष और विपक्ष किसानो के बहाने सियासत करने में लगे हैं. सरकार और विपक्ष अपने शीर्ष नेतृत्व के समक्ष शक्ति प्रदर्शन कर आंख दिखा रहे हैं अपनी ताकत का अहसास करवा रहे हैं और इन सब में पिस रहा गरीब किसान. मध्यप्रदेश ... Read More »

मध्य प्रदेश के किसान संगठनों में पड़ी फूट, भारतीय किसान संघ ने कहा- अब राजनीति से प्रेरित आंदोलन

मध्य प्रदेश में भारतीय किसान मोर्चे के अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा उर्फ़ कक्काजी के ऐलान के बाद राजनीति ने जोर पकड़ लिया है. काकाजी ने ऐलान किया था कि किसान चक्का जाम करेंगे और 21 जून को योग दिवस के दिन शव आसान करेंगे. अब आरएसएस से जुड़े संगठन भारतीय किसान संघ ने आरोप लगाया कि कभी RSS से जुड़े ... Read More »

मप्र. शहडोल में बीजेपी की हुई कांग्रेस 

भोपाल। वैसे भी प्रेम के मामले में कहा जाता है कि मोहब्बत जाति, उम्र और धर्म के बंधन नहीं देखती है। प्रदेश में इन दिनों ऐसी ही एक सियासी शादी की चर्चा जोरों पर है। जिसमें दो प्रेमियों ने सियासी बंधनों को तोड़कर शादी की है। शादी के इस बंधन में दुल्हन कांग्रेस की युवा नेता है, तो दूल्हा बीजेपी ... Read More »

​टिकुरी ग्राम पंचायत अंतर्गत खुदे टैंक के गड्ढे दे रहें हैं दुर्घटना को निमंत्रण, ठप्प हुई जहाँ सोच वहाँ शौचालय की योजना

रीवा बड़ी खबर। कैसे होगा गांव शौच मुक्त..टैंक के है खुदे गड्ढे फिर भी नहीं बन पाया शौचालय! जिले के रायपुर कर्चुलियान जनपद ग्राम पंचायत टिकुरी का मामला प्रकाश में आया हैं जहां सैकड़ों हितग्राहियों द्वारा 6 महीनों से शौचालय के लिए लोगो ने घर के बगल में टैंक का गड्ढा इस बाबत खुदवा लिया कि उन्हें सरकारी मदद मिलेगी ... Read More »

घोषणा से पलटी BJP, सर्वे हक में नहीं आया तो चुनावी दौरों पर निकले CM

भोपाल। अधिसूचित क्षेत्रों में होने वाले नगरीय निकाय चुनावों को लेकर भाजपा अपनी ही घोषणा से पलट गई है। प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि नगरीय निकाय चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री को नहीं उतारा जाएगा, लेकिन इन क्षेत्रों में आंतरिक सर्वे के बाद भाजपा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतारा ... Read More »