17/01/2019 1:56:06 PM
BREAKING NEWS
Home » Home » Ind vs Bangladesh : कप्‍तान कोहली की विराट पारी, अर्धशतक जमाया, IND 315/3 (84.4 Ovs) Feb 9 2017 10:04AM Ind vs Bangladesh : कप्‍तान कोहली की विराट पारी, अर्धशतक जमाया, IND 315/3 (84.4 Ovs)
Ind vs Bangladesh : कप्‍तान कोहली की विराट पारी, अर्धशतक जमाया, IND 315/3 (84.4 Ovs) Feb 9 2017 10:04AM  Ind vs Bangladesh : कप्‍तान कोहली की विराट पारी, अर्धशतक जमाया, IND 315/3 (84.4 Ovs)

Ind vs Bangladesh : कप्‍तान कोहली की विराट पारी, अर्धशतक जमाया, IND 315/3 (84.4 Ovs) Feb 9 2017 10:04AM Ind vs Bangladesh : कप्‍तान कोहली की विराट पारी, अर्धशतक जमाया, IND 315/3 (84.4 Ovs)

हैदराबाद : भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन आज मुरली विजय ने शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा और अपनी टीम के स्कोर को मजबूती दी. मुरली 108 रन बनाकर टी इस्लाम के शिकार बने. मुरली की जगह पर अजिंक्य रहाणे मैदान पर उतरे हैं. इस समय कप्तान विराट कोहली अर्धशतक जमाकर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. को‍हली का साथ रहाणे दे रहे हैं. दोनों के बीच अभी तक 45 रनों की साझेदारी बन चुकी है.

इससे पहले भारत ने लंच के बाद खेलते हुए दो विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिये थे. केएल राहुल के जल्दी आउट होने के बाद मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने टीम पर दबाव नहीं बनने दिया और शानदार खेल दिखाते हुए दोनों ने अपना-अपना अर्द्धशतक पूरा किया. लेकिन पुजारा 83 रन बनाकर मेंहदी हसन का शिकार बन गये, जबकि अभी मुरली शतक के करीब हैं और 93 रन बनाकर खेल रहे हैं.
: सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट की अटूट अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन लंच तक एक विकेट पर 86 रन बनाए.

टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने मैच की चौथी गेंद पर ही लोकेश राहुल (02) का विकेट गंवा दिया जिसके बाद विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला.

रन आउट के आसान मौके पर बचे विजय 71 गेंद में 45 जबकि पुजारा 86 गेंद में 39 रन बनाकर खेल रहे हैं. विजय ने छह जबकि पुजारा ने चार चौके जडे हैं. बांग्लादेश ने गेंदबाजी में अनुशासित शुरुआत की लेकिन पिच से उतनी मदद नहीं मिल रही थी जो मैच आगे बढने के साथ धीमी होती जाएगी.
राहुल तेज गेंदबाज तास्किन अहमद की मैच की चौथी गेंद पर ही कवर ड्राइव लगाने की कोशिश में इसे विकेटों पर खेल गए.
तास्किन के जोडीदार कामरुल इस्लाम रब्बी ने भी अच्छी शुरुआत की जिससे विजय और पुजारा शुरुआत में सतर्कता के साथ खेले और पहले पांच ओवर में सिर्फ सात रन बने.
पुजारा ने छठे ओवर में रब्बी की गेंद पर प्वाइंट क्षेत्र में पहला चौका जडा। बांग्लादेश ने 11वें ओवर में जब पहले बदलाव के रुप में सौम्य सरकार को उतारा तो भारतीय बल्लेबाजों ने खुलकर खेलने का फैसला किया.
पुजारा ने सरकार पर चौका जडा जबकि विजय ने रब्बी की गति और अतिरिक्त उछाल का फायदा उठाकर पुल करके तीन चौके मारे. उन्होंने तास्किन पर कवर ड्राइव से भी चार रन बटोरे.
विजय हालांकि पारी के 19वें ओवर में भाग्यशाली रहे जब आफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज की गेंद पर पुजारा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट होने से बचे. विजय ने मिराज की गेंद को स्क्वायर लेग पर खेला जहां रब्बी ने शानदार क्षेत्ररक्षण किया और दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए. विजय ने इसके बाद रन के लिए भागने का फैसला किया लेकिन रब्बी के खराब थ्रो को गेंदबाज पकड नहीं पाया और विजय को जीवनदान मिला.

Input/Samwad Team.

About Shashi Ranjan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*