10/12/2018 2:50:44 AM
BREAKING NEWS
Home » Home » तेजस्वी यादव पर झुकने को तैयार नहीं लालू यादव, कहा- इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता
तेजस्वी यादव पर झुकने को तैयार नहीं लालू यादव, कहा- इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता

तेजस्वी यादव पर झुकने को तैयार नहीं लालू यादव, कहा- इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता

बिहार में महागठबंधन की सरकार पर संकट गहराता जा रहा है, ये संकट इसलिए गहराया है क्योंकि लालू यादव ने साफ कर दिया है कि उनके बेटे तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे.

पटना:  बिहार में महागठबंधन की सरकार पर संकट गहराता जा रहा है, ये संकट इसलिए गहराया है क्योंकि लालू यादव ने साफ कर दिया है कि उनके बेटे तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे. इसके साथ ही लालू ने जेडीयू की तरफ से अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग भी खारिज कर दी है. लालू के इस बयान के बाद आरजेडी-जेडीयू के बीच दरार और बढ़नी तय है.

लालू ने कहा है, ‘’जो भी हम पर या बच्चों पर आरोप लगे हैं. इसकी सफाई हम लोग बहुत पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दे चुके हैं. हर एक चीज की सफाई दी है. ईडी या इनकम टैक्स हमें बुलाएगा तो जवाब हम वहां देंगे.” उन्होंने कहा, ”केवल प्राथमिकी दर्ज हो जाने से कोई इस्तीफा नहीं देता. आरजेडी विधानमंडल दल ने फैसला कर लिया है कि तेजस्वी यादव को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है.”

लालू यादव के इस बयान से साफ है कि वो जेडीयू की मांग को अब और ज्यादा नहीं सुनने वाली. जेडीयू बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर लगे आरोपों पर जनता के सामने सफाई की मांग कर ही रही थी कि कल जेडीयू नेताओं ने लालू यादव से संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग रख दी.

इससे बौखलाए लालू ने जेडीयू नेताओं को जवाब देते हुए कहा, ‘’लालू यादव का चल अचल संपत्ति की जानकारी सार्वजनिक है सब सार्वजनिक है. कोई भी ऑनलाइन निकालकर देख सकता है नीतीश जी के यहां भी है.” लालू ने कहा, ”आरजेडी की ओर से महागठबंधन पर कोई आंच नहीं आने दिया जाएगी और जिसको जो करना है, करे.”

सोनिया से नहीं हुई कोई बात- लालू

कहा जा रहा था कि सोनिया गांधी ने महागठबंधन को बचाने के लिए लालू और नीतीश से फोन पर बातचीत की लेकिन लालू यादव ने सोनिया से बातचीत के दावे को खारिज कर दिया. लालू ने कहा, ‘’हमसे माननीय सोनिया गांधी जी की इस मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई है. इसका मैं पूरी तरह से पुरजोर खंडन करता हूं.’’

महागठबंधन अटूट है. महागठबंधन में कोई दरार नहीं- कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता और बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कल देर शाम लालू से मिले. हालांकि उन्होंने मुलाकात की वजह राष्ट्रपति चुनाव बताया लेकिन आरजेडी-जेडीयू की कलह में कांग्रेस थर्ड अंपायर की भूमिका में दिखने की कोशिश कर रही है. अशोक चौधरी का कहना है, ‘’महागठबंधन अटूट है. महागठबंधन में कोई दरार नहीं है. जो बीजेपी के लोग प्रफुल्लित हो रहे हैं उनको प्रपुल्लित होने की कोई आवश्यकता नहीं है.

तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया है केस

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी बिहार के डिप्टी सीएम हैं और सीबीआई ने लालू के साथ-साथ तेजस्वी और परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का सालों पुराना मामला अब दर्ज किया है. सीबीआई ने सात जुलाई को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी.

लालू यादव ने संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक नहीं करने और आरोपों पर सार्वजनिक सफाई देने से इंकार कर जेडीयू को संकेत दे दिया है कि वो अब बहुत ज्यादा झुकने के मूड में नहीं है. ऐसे में अब महागठबंधन का भविष्य नीतीश के आखिरी फैसले पर निर्भर है.

About Amit Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*