18/07/2018 12:33:02 AM
BREAKING NEWS
Home » Home » मप्र के 37 शहरों में आचार संहिता लागू, वोटिंग 9 अगस्त को
मप्र के 37 शहरों में आचार संहिता लागू, वोटिंग 9 अगस्त को

मप्र के 37 शहरों में आचार संहिता लागू, वोटिंग 9 अगस्त को

मध्यप्रदेश के 37 नगरीय निकायों में 9 अगस्त को मतदान होगा। मतगणना 12 अगस्त को की जाएगी। चुनाव की घोषणा के साथ ही इन क्षेत्रों में आचार संहिता भी लागू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि अनुसूचित क्षेत्र की 14 नगरपालिका परिषद और 23 नगर परिषद में निर्वाचन होगा। दो नगरपालिका परिषद और दो नगर परिषद में अध्यक्ष पद का उप निर्वाचन होगा। अध्यक्ष को पद से वापस बुलाये जाने के लिये दो नगरपालिका परिषद और एक नगर परिषद में निर्वाचन होगा। इसके साथ ही उन्होंने 5631 पंच, 74 सरपंच, 14 जनपद पंचायत सदस्य, तीन जिला पंचायत सदस्य के उप निर्वाचन एवं 356 पंच और 23 सरपंच के आम निर्वाचन के लिये भी कार्यक्रम घोषित किया।

घोषित कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नामांकन पत्र प्राप्त करने का कार्य 17 जुलाई से शुरू होगा। नामांकन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख 24 जुलाई है। संवीक्षा 25 जुलाई को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 27 जुलाई है। प्रतीकों का आवंटन भी 27 जुलाई को होगा। मतदान 9 अगस्त को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना 12 अगस्त को सुबह 9 बजे से होगी।

-परशुराम ने बताया कि खण्डवा जिले की नगर परिषद छनेरा, रतलाम जिले की नगर परिषद सैलाना, बैतूल जिले की नगरपालिका परिषद सारनी, नगर परिषद आठनेर एवं चिचोली, झाबुआ जिले की नगरपालिका परिषद झाबुआ, नगर परिषद रानापुर, थांदला, पेटलावद, अलीराजपुर जिले की नगरपालिका परिषद अलीराजपुर, नगर परिषद भाभरा, जोबट, खरगौन जिले की नगर परिषद भीकनगांव, महेश्वर, मण्डलेश्वर, बुरहानपुर जिले की नगरपालिका परिषद नेपानगर, छिन्दवाड़ा जिले की नगरपालिका परिषद जुन्नारदेव, दमुआ, पांढुरना, सौंसर, नगर परिषद हर्रई, मोहगांव, सिवनी जिले की नगर परिषद लखनादौन, मण्डला जिले की नगरपालिका परिषद मण्डला, नैनपुर, नगर परिषद निवास, बम्हनी बंजर, बिछिया, डिण्डोरी जिले की नगर परिषद डिण्डोरी, शहपुरा, बालाघाट जिले की नगर परिषद बैहर, शहडोल जिले की नगरपालिका परिषद शहडोल, नगर परिषद जयसिंह नगर, बुढ़ार, अनूपपुर जिले की नगरपालिका परिषद कोतमा, बिजुरी और उमरिया जिले की नगरपालिका परिषद पाली में निर्वाचन होगा।

अध्यक्ष पद का उप निर्वाचन जिला खरगोन की नगरपालिका परिषद सनावद, ग्वालियर की नगरपालिका परिषद डबरा, सतना की नगर परिषद जैतवारा और मुरैना की नगर परिषद कैलारस में होगा। अध्यक्ष को पद से वापस बुलाने के लिये जिला नरसिंहपुर के नगरपालिका परिषद गाडरवारा, मुरैना जिले की नगरपालिका परिषद सबलगढ़ और विदिशा जिले की नगर परिषद शमशाबाद में निर्वाचन होगा।

About Amit Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*