'भड़काऊ' बयान मामले में आज फिर मिथुन चक्रवती से पूछताछ

मैं एक नंबर का कोबरा हूं.. डसूंगा तो तुम फोटो बन जाओगे- मिथुन

'भड़काऊ' बयान मामले में आज फिर मिथुन चक्रवती से पूछताछ

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव समाप्ता हो गया है। लेकिन यह चुनाव भाजपा नेता और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के लिए गले की फांस बन गया है। चुनाव के दौरान ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक भड़काऊ भाषण देने के मामले में मिथुन चक्रवर्ती से आज एक बार फिर कोलकाता पुलिस पूछताछ करने वाली है। कोलकाता पुलिस के सामने अभिनेता सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश होंगे। उनके विवादास्पद भाषण को लेकर कोलकाता पुलिस पहले भी पूछताछ कर चुकी है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने विवाद भाषणा दिया था। चुनावी मंच से मिथुन ने कहा था कि मैं एक नंबर का कोबरा हूं.. डसूंगा तो तुम फोटो बन जाओगे। उन्होंने आगे कहा कि वो गरीबों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति नहीं, मनुष्य नीति करता हूं।

मिथुन के बयान के खिलाफ टीएमसी नेता ने कोलकाता के मानिकतला थाने में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। मिथुन इस FIR को रद्द कराने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि यह उनकी फिल्म का डायलॉग है। लोगों केा भड़काना उनका मकसद नहीं था। लेकिन हाईकोर्ट ने मिथुन की याचिका खारिज कर दी थी। और कहा था कि वह पुलिस की पूछताछ में उनका सहयोग करें। मिथुन के इसी बयान पर TMC, कांग्रेस और लेफ्ट ने आपत्ति दर्ज कराई थी और इसे धमकी की श्रेणी में माना था।

आपको बता दें कि सात मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थामा था। बीजेपी में शामिल होने के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने ममता के खिलाफ एक के बाद एक बयान देकर राज्य की राजनीति गरमा दी थी।