छत्तीसगढ़ : कई बड़ी घटनाओं का मास्टर माइंड माडवी हिड़मा कोरोना पोजिटिव

छत्तीसगढ़ :  कई बड़ी घटनाओं का मास्टर माइंड माडवी हिड़मा कोरोना पोजिटिव

छत्तीसगढ़ के बस्तर में खूनी खेल खेलने वाला माओवादी माडवी हिड़मा कोरोना की चपेट में आ गया है।वह बस्तर के जंगलों में पिछले कई दिनों से तड़प रहा है। हिड़मा पर 25 लाख रुपए का इनाम है। इसकी पुष्टि बस्तर के IG सुंदरराज पी ने की है।

उन्होंने बताया कि हिड़मा के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है। इसके अलावा कई और बड़े कैडर के नक्सली भी कोरोना से जूझ रहे हैं। उसके साथ सभी सरेंडर कर दें, हम इलाज करवाएंगे।
सूत्रों के मुताबिक, कोरोना से जूझ रहे हिड़मा को अभी दवाइयों की सख्त जरूरत है। कुछ दिन पहले बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों की सप्लाई टीम के 2 सदस्य को गिरफ्तार किया था। उनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में दवाइयां, मास्क, सेनिटाइजर बरामद किए गए थे। पुलिस के मुताबिक, ये दवाइयां माओवादी पुनेम ने मंगवाई थीं और वहां से हिड़मा तक ये दवाइयां पहुंचनी थी।
बस्तर में कई ऐसी बड़ी नक्सल घटनाएं हुई हैं, जिसने देश को रुलाया है। इनमें ताड़मेटला की घटना में 76 जवान, रानीबोदली में 55 जवान, बुर्कापाल में 25 जवान और टेकलगुड़ा में 22 जवान शहीद हुए थे। बड़ी बात यह है कि हिड़मा ही इन घटनाओं का मास्टर माइंड था।

हिड़मा पर पुलिस की नजर तेलंगाना के कोत्तागुडम SP सुनील दत्त ने भी हिड़मा के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। अब छत्तीसगढ़ और तेलंगाना इन दोनों राज्यों की पुलिस इस पर नजर बनाए हुए है। पुलिस हिड़मा का सरेंडर करवाने की कोशिश में लगी हुई है। यदि हिड़मा सरेंडर कर लेता है तो बस्तर और तेलंगाना में कुछ हद तक माओवाद बैकफुट पर चला जाएगा।