दिल्ली में दलित बच्ची से रेप और हत्या,राहुल गाँधी दिलाएंगे इंसाफ

केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मिले, 10 लाख की मदद का ऐलान

दिल्ली में दलित बच्ची से रेप और हत्या,राहुल गाँधी दिलाएंगे इंसाफ

दिल्ली में 9 साल की दलित बच्ची से रेप और हत्या के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद राहुल ने कहा कि पीड़ित परिवार इंसाफ चाहता है, उन्हें और कुछ नहीं चाहिए। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा, इसलिए उन्हें मदद की जरूरत है। राहुल गांधी ने कहा कि इंसाफ मिलने तक हम उनके साथ खड़े रहेंगे। बता दें इस मामले में नांगल गांव के श्मशान के पुजारी राधेश्याम समेत 4 लोग आरोपी हैं।

केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मिले, 10 लाख की मदद का ऐलान
राहुल के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। केजरीवाल ने कहा कि इस परिवार को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई तो नहीं की जा सकती, लेकिन दिल्ली सरकार उन्हें 10 लाख रुपए की मदद देगी। इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच करवाई जाएगी। इसके लिए टॉप वकील नियुक्त किए जाएंगे ताकि दोषियों को कड़ी सजा मिल सके। उधर भीम आर्मी के चीफ चंद्र शेखर ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है और कहा है कि उनका संगठन बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए हो रहे प्रदर्शन में शामिल होगा।

उधर स्थानीय लोग भी इस घटना के विरोध में रविवार रात से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। ये मामला दिल्ली के ओल्ड नांगल गांव का है। जहां श्मशान के वाटर कूलर से पानी लेने गई 9 साल की दलित बच्ची से दुष्कर्म हुआ और उसकी हत्या कर दी गई। इस मामले में श्मशान के पुजारी राधेश्याम समेत 4 लोग आरोपी हैं। बच्ची की मां का कहना है कि आरोपियों ने उनकी मर्जी के बिना ही बच्ची का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

आरोपियों ने बच्ची के परिवार को गुमराह किया
पुजारी और उसके कुछ साथियों ने ही बच्ची के घरवालों को बुलाकर कहा था कि वाटर कूलर से पानी भरते वक्त करंट लगने से बच्ची की मौत हुई है। उन्होंने बच्ची की मां से कहा कि पुलिस को नहीं बताएं नहीं तो बच्ची का पोस्टमॉर्टम होगा और उसके अंग निकाल लिए जाएंगे। ऐसा कहकर आरोपियों ने आनन-फानन में बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया था।