कौन बनेगा करोड़पति में MP के डिंडौरी का पुलिस कॉन्स्टेबल

KBC में डिंडौरी जिले के कॉन्स्टेबल ने जीते 6 लाख 40 हजार रुपए

कौन बनेगा करोड़पति में MP के डिंडौरी का पुलिस कॉन्स्टेबल

मां नर्मदा की गोद में बसे डिंडौरी जिले की नक्सल प्रभावित पुलिस चौकी गोपालपुर (थाना करंजिया) के कॉन्स्टेबल विजय कुमार मेश्राम रातोरात लखपति बन गए हैं। पॉपुलर टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 13वें सीजन में शिरकत करने वाले विजय ने 11 प्रश्नों के सही उत्तर देकर 6 लाख 40 हजार रुपए जीते हैं।

बॉलीवुड अभिनेता और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के पूछे हुए सवालों का बेबाकी से जवाब देकर विजय ने दर्शकों को खासा प्रभावित किया। शुरुआती तीन लाइफ लाइन का उपयोग करते हुए उन्होंने पहला पड़ाव 3 लाख 20 हजार रुपए की बाधा को पार कर लिया। इसके बाद 7वें, 8वें और 9वें प्रश्न में लाइफ लाइन का प्रयोग किया और सही उत्तर देकर आगे बढ़े। 11वें प्रश्न तक आते-आते विजय ने चारों लाइफ लाइन गंवा दी। इसके बाद 12वें प्रश्न का उत्तर नहीं पता होने पर शो को छोड़ दिया।

पहले डर था, लेकिन अब गोपालपुर में मन लग गया
शो के दौरान विजय ने कहा कि जब उन्हें गोपालपुर पुलिस चौकी में पोस्टिंग मिली तो वह डरे हुए थे, क्योंकि गोपालपुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है और इसे पुलिसकर्मियों के लिए 'कालापानी' कहा जाता था। साथ ही यहां नेटवर्क सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है। हालांकि समय के साथ विजय ने अपने डर पर 'विजय' पा ली। उन्हें धीरे-धीरे गोपालपुर से दिली लगाव हो गया और उनका मन लग गया।

शाहरुख खान के फैन, मिलने की हार्दिक इच्छा
विजय ने शो में अभिनेता शाहरुख खान का 'जब तक है जान...' डायलॉग सुनाते हुए कहा कि वह शाहरुख के फैन हैं और उनसे मिलने की हार्दिक इच्छा रखते हैं। विजय मूलतः बालाघाट जिले के ग्राम तिरोड़ी के निवासी हैं। उन्हें 2013 में डिंडौरी जिले में पोस्टिंग मिली थी।