15 अक्टूबर से रीवा शहडोल मार्ग में सफर होगा महंगा

80 किलोमीटर के अंतर में होगा एक टोल प्लाजा

15 अक्टूबर से रीवा शहडोल मार्ग में सफर होगा महंगा

चार साल बाद फिर से रीवा शहडोल मार्ग का सफर महंगा हो जाएगा एमपीआरडीसी शहडोल डिवीज़न स्टेट हाईवे में एक साथ दो स्थान पर टोल प्लाजा शुरू करने की तैयारी कर दी है। माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर से इस मार्ग पर दो स्थानों पर टोल प्लाजा शुरू हो सकते हैं बताया गया कि टोल वसूलने का काम दो अलग-अलग कंपनियों को मिलना है कंपनियों ने निर्धारित स्थान पर टोल प्लाजा का निर्माण पूरा कर लिया है। कंपनियां टोल वसूली के लिए एमपीआरडीसी से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है।

बता दें कि वर्ष 2017 तक रीवा शहडोल स्टेट हाईवे पर वाहनों से टोल की वसूली हो रही थी टोल वसूल करने वाली कंपनी सड़क की मरम्मत भी करा करी थी लेकिन 2017 में टोल वसूली का कार्यकाल पूरा हो गया 4 साल तक रीवा शहडोल मार्ग टोल मुक्त रहा जानकारी के मुताबिक इस स्टेट हाईवे पर जो टोल वसूली शुरू हो रही है उसका समय 1 साल के लिए रहेगा। नियम के अनुसार सड़क की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद ही वाहनों से टोल की वसूली की जानी चाहिए लेकिन इस मार्ग पर अभी 40 से 50% मरम्मत का काम ही हो पाया है ब्यौहारी से शहडोल के बीच 50% और रीवा से ब्यौहारी के बीच सड़क में 40% मरम्मत का काम भी हुआ है हालांकि एमपीआरडीसी से जुड़े सूत्रों का कहना है टोल वसूली शुरू होने से पहले बचा हुआ मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा जिससे वाहनों को टोल देने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

बता दे रीवा से शहडोल 165 किलोमीटर की दूरी में है जिन दो स्थानों पर टोल प्लाजा बनाया गया है उसमें 80 किलोमीटर का अंतर रखा गया है। रीवा से ब्यौहारी के बीच पहला और ब्यौहारी से शहडोल के बीच दूसरा टोल प्लाजा बनाया गया है और अब रीवा से शहडोल तक का सफर करने वाले वाहनों को दो स्थानों पर टोल का भुगतान करना पड़ेगा।