एक्शन में योगी सरकार,ईनामी शराब माफिया सुधाकर सिंह की संपत्तियों पर चला बुलडोजर

1 लाख का इनामी शराब माफिया था सुधाकर सिंह

एक्शन में योगी सरकार,ईनामी शराब माफिया सुधाकर सिंह की संपत्तियों पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. सोमवार को प्रतापगढ़ में 1 लाख के इनामी शराब माफिया सुधाकर सिंह पर यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. फरार शराब माफिया सुधाकर सिंह की अवैध फैक्ट्री पर बुलडोजर चलवाकर उसे ध्वस्त कर दिया गया है. माफिया ने यह फैक्ट्री पट्टे की जमीन पर बनाई थी. शराफ माफिया फिलहाल फरार तल रहा है. लेकिन पुलिस ने उसकी अवैध फैक्ट्री पर जेसीबी चलवा दी है. इस कार्रवाई के दौरान कई थानों का भारी पुलिस फोर्स पीएसी के साथ मौके पर मौजूद रहा. यह कार्रवाई संग्रामगढ़ थाना के गोपालपुर गांव में सुधाकर सिंह की अवैध फैक्ट्री पर की गई है.

माफियाओं की अवैध संपत्ति पर योगी सरकार का ये कोई पहला एक्शन नहीं है. इससे पहले मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद जैसे बड़े माफियाओं की अवैध संपत्ति भी सरकार ध्वस्त करवा चुकी है. यूपी को अपराध मुक्त करने के लिए योगी सरकार लगातार अभियान चला रही है. सरकार अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है.

योगी सरकार ने प्रदेश भर में माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई के आंकड़े जारी किए हैं. इसमें बताया है कि जनवरी 2020 से अप्रैल 2021 तक कुल 5558 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 22,259 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. यूपी सरकार द्वारा सूचीबद्ध 25 माफियाओं के खिलाफ की गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के तहत 11 अरब, 28 करोड़, 23 लाख 97,846 रुपये (11,28,23,97846 रुपये) की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई. इसमें अतीक अहमद गैंग की सबसे ज्यादा 3 अरब, 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है. वहीं उसके बाद मुख्तार अंसारी गैंग की करीब 2 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया गया है.